Wednesday 28 March 2018

Quasimodo - forexworld


Quasimodo (पैटर्न के ऊपर और नीचे) एक और पैटर्न जो हम अत्यधिक मॉनिटर करते हैं, एक अंतरार्ह मूल्य मोड़ के रूप में सेवा करते हैं। यह बहुत विश्वसनीय हो सकता है अगर ठीक से उपयोग किया जाता है और हर रोज से 1 मिनट के चार्ट तक सब कुछ पर देखा जा सकता है। इस पद्धति का वर्णन करने का सबसे आसान तरीका 0-1-0 का पैटर्न है, जहां किसी खरीद के मामले में कीमत कम हो जाती है, कम कीमतें शुरु हो जाती हैं, पहले कम से शुरुआती पुलबैक की कीमत वापस आती है, वापस आती है नीचे और समर्थन के रूप में पहली कम का आधार का उपयोग करता है। इसका अनिवार्य रूप से विकर्ण ट्रेंडलाइन अस्पष्टता के बिना, बहुत सामान्य सिर और कंधे पैटर्न का एक उत्परिवर्तित संस्करण चौकों से बने 2 आयामी पिरामिड के शीर्ष के रूप में सोचो, जहां शीर्ष से दूसरे स्तर पर स्थित ब्लॉक बराबर ऊंचा हैं। किसी खरीद के मामले में: 1. मूल्य एक नया कम बना देता है 2. इस कम से मूल्य रिट्रेस होता है 3. निम्न को नकारात्मक पक्ष से लिया जाता है (मूल्य इसके आगे बढ़ता है) 4. मूल्य पहली कम से प्रारंभिक रिट्रेसमेंट से ऊपर आता है 5 मूल्य नीचे वापस आती है और मूल स्विंग पॉइंट को फ़ेड करता है। खरीदार के मामले में, दूसरे रिट्रेसमेंट पर उच्च ऊँचाई, वर्तमान डाउनट्रेन्ड को अयोग्य घोषित करने और एक मूल्य उलटने के लिए आवश्यक है। ऊंचे उच्च के बिना, बाजार सहभागियों को आसानी से वर्तमान मूल्य कार्रवाई को एक डाउनथ्रेंड में एक टक्कर से ज्यादा कुछ नहीं देखा जा सकता था, जो कि उलट के विरोध में था। बेचने के लिए इस तर्क को उल्टा करें मैं यहाँ सूचीबद्ध कुछ और की तरह, ये सभी पैटर्नों से ज्यादा कुछ नहीं है, जो हर समय खुद को दोहराते हैं, और आप में से कुछ इस बारे में पहले से ही जानते हैं वे कुंजी की पहचान करना है, और सबसे महत्वपूर्ण बात, उन पर प्रतिक्रिया, जब अवसर उठता है। एनबीटी मुफ़्त है और 2008 के बाद से है। हमारी सामग्री के बारे में हमारी सहायता करें और दर दें लेखक के बारे में 2008 के बाद से, कोई बिल्लर ट्रेड्स एक व्यापक श्रेणी के प्रदाता के रूप में प्रदाता है जो मूल बाजार विश्लेषण का उपयोग करके व्यापार के लिए एक सामान्य ज्ञान दृष्टिकोण के अनुरूप है। विश्व स्तर पर पहचाने जाने योग्य तकनीकी स्तर। स्टीव, एनबीटी के संस्थापक, एक 11 वर्ष के व्यापारी हैं, जो पूर्व में दुनिया के कई सबसे बड़े वित्तीय संस्थानों के लिए बेचने और वैश्विक मैक्रो विश्लेषक खरीदते थे। आप हमें ट्विटर या फेसबुक पर अनुसरण कर सकते हैं 11 जून 2009 12:56 बजे अच्छी रणनीति मैंने इन चार्ट पैटर्नों को बहुत कुछ देखा है लेकिन अनिश्चित कैसे उन्हें संभालना है I धन्यवाद। 14 जून 2009 को 8:43 बजे ठीक काम करता है, यह सिर्फ एक दुःख है कि उत्कृष्ट सेटअप के बाद कुछ समय पहले ही स्विंग पॉइंट तक पहुंच गया है, लेकिन अभी भी एक महान उपकरण 16 जून, 2009 को 11:31 बजे सोने का महान सोने का डला है जो एक स्टीव मुझे यह पसंद है। इस उत्परिवर्तित HampS की स्थापना अक्सर चैट रूम में क्वासीमोदो के रूप में की जाती है। ए क्यूसीमोदो ओवर और अंडर प्राइटर रिव्यूशन मैं इस ब्लॉग को वर्षों से टिप्पणियों का एक व्यक्तिगत लॉग के रूप में इलाज कर रहा हूं, और मैंने जिस बारे में लिखा पहला पैटर्न था ऊपर और नीचे (हमारे कुछ सदस्यों द्वारा उपनाम 8220Quasimodo8221) मेरे व्यापार के थोक में प्रक्रियाओं का एक सरल सेट होता है: 1. मौलिक परिदृश्य, मेरे लिए, 8220 के रूप में मानव (और उनकी मशीन) मूलभूत डेटा 8221 पर प्रतिक्रिया देते हैं। 2. किसी प्रवृत्ति का चरण। समय-सीमा के आधार पर मैं व्यापार कर रहा हूं, मैं कम से कम 2 आंदोलनों को देखना चाहता हूं। मैं एक पूर्वनिर्धारित लक्ष्य को या तो आंदोलन के पहले या दूसरे भाग में प्रवेश करूंगा। 3. मापा कदम लक्ष्य। व्यापारियों के लिए अनगिनत लक्ष्य उपलब्ध हैं। क्या मैं कीमत में 8220 नैसर्गिक 8221 आंदोलन के रूप में वर्गीकृत करता हूं, आम तौर पर इसका लगभग 1.5 लाख आंदोलन होता है जो इसके पहले ही चल रहा है। 4. एक मुट्ठी भर प्रविष्टि पैटर्न जो या तो बोतलों में प्रमुख उत्क्रमण पर या फिर किसी प्रवृत्ति के संदर्भ में होता है। ओवर और अंडर्स उनमें से एक हैं। हम इस पैटर्न को इतना अधिक क्यों पसंद करते हैं और नीचे दोनों परंपरागत और गैर-पारंपरिक मूल्य व्यवहारों का पालन करते हैं। इस अर्थ में पारंपरिक है कि वे अनिवार्य रूप से एक सिर और कंधे पैटर्न की शुरुआत से ज्यादा कुछ भी नहीं है इस अर्थ में अपरंपरागत है कि वे आंतरिक प्रवृत्तियों और संगम के लिए हमारे नियमों का पालन करते हैं। लेकिन इस छोटे से पैटर्न के मुकाबले बहुत अधिक है जो मैंने शुरू में चर्चा की थी। जब मैंने इन वर्षों के बारे में लिखा था, तो मेरे पास एक अतिरिक्त 8220 क्वालिफिकेशन 8221 था जो खरीदार या विक्रेताओं की प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करने के लिए निर्दिष्ट उच्च या निम्न से आगे बढ़ने के लिए आवश्यक मूल्य था। कई मामलों में, हालांकि, आप ऐसा नहीं होने पाएंगे। नतीजतन, आप अवसरों की काफी मात्रा में खो देंगे। समय के साथ, मुझे एहसास हुआ है कि किसी भी पैटर्न का प्रासंगिक मूल्य पाठ्यक्रम की तुलना में अधिक प्रासंगिक है। सब के बाद, एक कारण है कि ज्यादातर मूल्य पैटर्न बहुत बेहतर व्यवहार प्रदर्शित करता है जब प्रवृत्तियों के संदर्भ में पाया जाता है आम भावनाओं को आपको बताना चाहिए कि अंतर्निहित मैक्रो आंदोलनों पर लेट करके, जब स्थिति प्रामाणिक होती है, तब आपके प्रदर्शन को एक टक्कर मिलनी चाहिए। संदर्भ ओवरराइल सभी मैं उपरोक्त बताए गए सरल कारणों के लिए प्रवृत्तियों के भीतर पाया मूल्य पैटर्न पर विशेष जोर देता हूं। ये 8220 नियम 8221 किसी भी बाजार में सही हैं। तो आज के लिए, हम इस पद्धति के साथ पूर्व में उल्लिखित अतिरिक्त योग्यता के बारे में कम सोचेंगे और ठोस संदर्भ संदर्भ के साथ ही पैटर्न को देखेंगे। यह वही कार्यप्रणाली किसी भी अन्य सतत उत्क्रमण पैटर्न (आगामी पोस्ट में अधिक विशिष्ट) के लिए सही है। जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, वास्तव में केवल एक मुट्ठी है जो मैं उपयोग करता हूं (6 सटीक होना)। वे हैं: ट्रिपल नल ओवर और अंडर डबल टॉप बैटम पुल्लैबैक्स डबल टॉप बॉटोम फैकआउट (जहां एक डबल नीचे या टॉप एक छोटी सी राशि से अधिक हो जाती है) स्क्वायर जड़ें (ऊपर या नीचे एक कम या उच्च डबल शीर्ष या निचला द्वारा पीछा किया गया) वी टॉप या बॉटम मेरा कार्यदिवस अनिवार्य रूप से इन के लिए एक लगातार शिकार (सभी का बेहतर संयोजन होता है, जब उनका संयोजन होता है), आमतौर पर गिरावट की मात्रा के साथ, और पैर की एक साधारण गणना और लक्ष्य की पहचान करना और आज के लिए, हम केवल ओ विर और 8216 के तहत चिंता करेंगे। ओवर और अंडर 8217 से ज्यादा आम हैं I think किसी भी पैटर्न के साथ मैं चाहता हूँ, बहुतायत एक शब्द है जिसका उपयोग मैं उनके संबंध में करना चाहता हूं। अगर मैं उन्हें हर जगह देख सकता हूं, तो मुझे पता है कि मैं किसी विसंगति से ज्यादा कुछ नहीं कर रहा हूं। निम्नलिखित चार्ट में यह दर्शाया गया है कि ये वास्तव में एक पैटर्न कितना आम है। इनमें से कई प्रकार के कानूनी सिर और कंधे पैटर्न भी हैं: इससे पहले कि आप अपने दिमाग को उन स्तरों में से प्रत्येक का प्रतिनिधित्व करते हैं, इससे पहले कि आप मन में एक शब्द सहन करें: उपज इनमें से कौन सा पैटर्न सबसे अच्छा रिटर्न प्रदान करता है, और जिनके पास आपको 8221 के खिलाफ 8220 फुट के मुकाबले थोड़ा अधिक लाभ हुआ है, इसका जवाब स्पष्ट है जैसा कि आप शुरू में विश्वास करेंगे, और शॉर्ट्स के रूप में पूरी तरह से भुगतान किया जाएगा लंबे समय से (इस समय सीमा पर) यह कहना नहीं है कि लंबे समय से काम नहीं किया, लेकिन कुछ मदद भी प्रदान की गई, लेकिन अगर हम सुरक्षा के दृष्टिकोण से इन ट्रेडों को देख रहे हैं तो विकल्प स्पष्ट है। जब प्रवृत्तियों, ओवर और अंडर्स (और कोई अन्य पैटर्न) के संदर्भ में पाया जाता है, तो अधिक उपज छोड़ दे और काउंटरट्रेन्ड की तुलना में अधिक तेज दर पर। नीचे एक और हालिया चार्ट है, जो ट्रेडों के बाद 2 रुझानों को प्रदर्शित करता है, ओवर और अंडर्स के साथ की पुष्टि करता है, और एक उत्क्रमण: कुछ पैटर्न बहुत लोकप्रिय हैं: सिर और कंधे उनमें से एक हैं। इस वजह से, व्यापारियों ने ध्यान दिया कि जब सही कंधे को जगह में रखा जाता है ये पैटर्न इस बिंदु के लिए बहुत लोकप्रिय हैं, जब एक 8220 राइट कंधे 8221 एक उच्च समय सीमा पर देखा जाता है, तो किसी प्रकार की खोपड़ी के कुछ रूप उनके साथ बहुत लगातार बना सकते हैं इन पर एक न्यूनतम लक्ष्य नेकोलाइन ही होने वाला है, निश्चित रूप से नेक्लीन के एक ब्रेक के साथ क्लासिक सिर और कंधे के रूप में आगे-पीछे दिखाया जाता है। निम्नलिखित परिस्थितियों में चलने वाली परिस्थितियों में, यह नीलाकार बहुत जल्द, बहुत जल्द आना होगा और इसलिए मैं अपने लक्ष्य को परिभाषित करने के लिए एक और मैक्रो पैमाने पर मापा आंदोलनों का उपयोग करने की सलाह देता हूं। एक उदाहरण के रूप में: यहां हमारे पास एक प्रवृत्ति के संदर्भ में पाया गया ओवर और अंडर की श्रृंखला है आप में से जो छोटे समय सीमा के कारोबार में 8220scared8221 हो जाते हैं कृपया इस बात को ध्यान में रखें: इनमें से कई उच्च समय सीमा पर दिखाई नहीं दे रहे हैं। हम ऊपर की तरफ एक स्पष्ट प्रवृत्ति को तोड़ते हैं, और आप, एक व्यापारी के रूप में, अंदर आना चाहते हैं। इन छोटे पैटर्नों को खोजने के लिए, you8217re को नीचे पैमाने पर करना होगा। आप चार्ट से देख सकते हैं कि सीमा-आधारित मापा कदम एक उचित intraday लक्ष्य को खोजने के लिए लागू किया जाता है। जैसा कि मैं लिखता हूं, हम ऊपर की तरफ (एक परोबालिक चाल में) 3 शॉउज़ प्राप्त कर रहे हैं, अल्पकालिक मंदी की प्रेरणा। कीमत के चरम पर एक और ओवर और अंडर भी है, यह बहुत ही क्षण (चार्ट में नहीं दिखाया गया है लेकिन नीचे समझाया गया है) जहां तक ​​इस चार्ट के अन्य पैटर्न का संबंध है (इस प्रवृत्ति को दर्ज करने के प्रयोजन के लिए उपयोग किया जाता है) वे वहां हैं, लेकिन मैं उन्हें भविष्य के पदों के लिए सहेजने जा रहा हूं। विशेष रूप से यह पैटर्न पहचानना आसान है और बहुत बार ऐसा होता है इन उदाहरणों में, ऊपर दिए गए उदाहरण में, इसके बाद तेजी से पट्टी के व्यवहार के साथ, मैं व्यक्तिगत रूप से सक्रिय रूप से एक नियमित आधार पर तलाश करना चाहता हूं। अन्य पैटर्न मैश-अप्स ओवर और अंडर्स आमतौर पर अन्य नंबर्स, जैसे ट्रिपल नल, के साथ दिखाई देंगे। ट्रिपल नल के मामले में, दूसरा दोगुना ढकेलने का उपयोग उस बिंदु के रूप में किया जाता है, जिस पर मूल्य धनुर्धारियां Let8217 एक अन्य उदाहरण पर एक नज़र डालते हैं: ऊपर 3 मिनट के चार्ट होने के कारण, एक बार फिर, और अधिक जानकारी मिल सकती है इस चार्ट पर बाएं से दाएं, हमारे पास एक व्यापक चैनल है जो तेज ड्राइव में बदल जाता है, और फिर एक और छोटा 8220 चैनल 8221 जो कि वास्तव में एक ट्राइप टैप है इस सब के संदर्भ में, आपके पास छोटे, अंतर्दाय पैटर्न हैं जैसे कि ये अंतर्निहित आंदोलनों पर कूच करने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। ध्यान दें कि इनमें से कई के साथ, 8220right कंधे 8221 वास्तविक न्यूनतम निम्न या उच्च होने के बाद बहुत जल्द बनाया जा सकता है। इसके बाद, यह रुझान की प्रवृत्ति को तोड़ने का मामला बन जाता है। बैलिश या मंदी की पट्टी सीधे विपरीत प्रवृत्तियों (दिखाए नहीं गए) से पहले बंद हो जाती है। 8220False8221 ब्रेकआउट्स की फाल्सीटी एक बार मैंने कभी परवाह नहीं की है 8220false8221 ब्रेकआउट इनके बारे में 8220false8221 कुछ नहीं है यह सामान्य बाजार व्यवहार है: कोई भी 8220fool8221 के बाहर नहीं है, कोई भी आप 8220get8221 के बाहर नहीं है, यह केवल एक निश्चित स्तर से अधिक मूल्य, अधिक ऑर्डर प्रवाह को चुनने, और पीछे करने के लिए 8217 ज्यादातर समय, यह आखिरी मिनट की प्रवृत्ति का अनुपालन है जो कि एक त्वरित व्यापार के लिए झुकता है, और दूसरों को बेहतर कीमतों पर वापस लौट आता है। जब एक से अधिक और नीचे जगह होती है, तो आप जनता को ये सुन कर 8220false8221 ब्रेकआउट कह सकते हैं। मेरी राय में, जो लोग 8220 एफल्स ब्रेकआउट 8221 का इस्तेमाल करते हैं, वे नियमित रूप से खुद को बेवकूफ बनाते हैं। उनका मानना ​​है कि उनके समर्थन और प्रतिरोध स्तर को मूलत: शास्त्र में लिखा गया है और जब वे टूटे हुए हैं, तो 8220 बाघ लोग 8221 उन्हें नीचे चला रहे हैं (अच्छी तरह से इस वाक्य का दूसरा हिस्सा सच है)। दो छोटे नियम नियम आपको इस गड़बड़ से बाहर रखेंगे: 2. समझें कि सामान्य बाजार व्यवहार क्या है मूल्य स्तर नीचे चल रहा है दिन का एक हिस्सा है 8217 का दिनचर्या। इस प्रवृत्ति के पक्ष में रहें, और you8217ll नीचे चलने वाला हो। छोटे, अंतर्दाय पैटर्न का उपयोग करना जैसे कि आप सही आंदोलनों पर कूच करने की अनुमति देते हैं। भविष्य के पदों में, I8217ll ऊपर सूचीबद्ध अन्यों को कवर करते हैं। हमेशा की तरह, मेरे वर्कफ़ाइल अनुसूची doesn8217t मुझे इस ब्लॉग को जितना मैं चाहूँगा अपडेट करने की इजाजत देता है, लेकिन ये कुछ ठोस शुरुआती अंक हैं जो एक ढांचे के रूप में उपयोग करें और अपने व्यापारिक शस्त्रागार में जोड़ें। एनबीटी नि: शुल्क है और 2008 के बाद से है। हमें अपनी सामग्री की चियर्स स्टीव को बाहर करने और रेट करने में सहायता करें यह लेख और ब्लॉग शानदार सामान 8230 है और वास्तव में मैं वास्तव में अध्ययन करना चाहता हूं। मैं समझता हूं कि आपकी प्रतिबद्धता धीमी प्रक्रिया को अद्यतन कर सकती है। क्या कोई चीज है या कहीं भी आप यह सुझा देंगे कि मैं इन व्यापारिक अवधारणाओं के बारे में गहराई से अध्ययन कैसे कर सकता हूं। आपकी साइट के साथ ही। किसी भी जानकारी की सराहना की जाएगी। धन्यवाद पॉल 4 सितंबर 2014 11:33 बजे स्टीव डब्ल्यू हाय पॉल और एक नोट यहां छोड़ने के लिए धन्यवाद। इस साइट में जो भी लिखा गया है उससे परे मैं व्यक्तिगत रूप से गहन अध्ययन के मामले में कुछ भी नहीं है, लेकिन आप संसाधन अनुभाग में पाए जाने वाले कुछ चीजों से खुश रह सकते हैं। कोई भी सिफारिशें, आदि। जो मेरे पास सूचीबद्ध हैं I पुस्तक शेल्फ इन प्रकार की चीजों के लिए 8220 को सामान्य है: nobrainertradesresourcesbookbook-shelf 23 नवंबर, 2014 9:39 पर स्टीव, मैं अपनी मुख्य मॉनिटर की पृष्ठभूमि को 8220 के अपने कहानियों पर सेट करता हूं, आसान वाले 8230 ले लो। और don8217t STUPID कुछ भी करते हैं इस बीच 8221 यह सिर्फ मेरे साथ हुआ है कि आपका कथन सिर्फ बहुत मजाकिया और महान सलाह से भी अधिक है आपने वास्तव में व्यापार की सभी गतिविधियों में केवल दो गतिविधियों का वर्णन किया है अब मैं इसे 8220 और अन्य 8221 स्थिति के रूप में देख रहा हूं। हम या तो साधारण ट्रेड्स 8230.OR8230 ले रहे हैं। हम कुछ STUPID कर रहे हैं। उस 8217 के सभी संभव 8230 हैं। आसान या STUPID। सुनिश्चित नहीं है कि आपने मेरे लिए क्लिक क्यों किया, लेकिन मैं इसे साझा करना चाहता था। इस ब्लॉग को करने के लिए धन्यवाद एक उत्तर दें छोड़ दो उत्तर रद्द

No comments:

Post a Comment